रैपिंग पेपर के वेस्टेज को बचाने के लिए 18 रैपिंग पेपर विकल्प

artsfastnews
0
साल-दर-साल रैपिंग पेपर का उपयोग करने के लिए आपको माफ कर दिया जाएगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसमें से अधिकांश को पुनर्नवीनीकरण नहीं किया जा सकता है? चमक, पन्नी अलंकरण और टेप अवशेष के साथ, यह लैंडफिल के लिए एक वास्तविक उपद्रव है।

रैपिंग पेपर के वेस्टेज को बचाने के लिए 18 रैपिंग पेपर विकल्प


आज हम रैपिंग पेपर के कुछ विकल्पों को साझा कर रहे हैं जो बहुत सुंदर हैं, हो सकता है कि वे आपको अच्छे के लिए रोल की खाई दे रहे हों। यह समय है कि हम सभी ने अपने घरों में जो पहले से ही है उसका पुन: उपयोग करने का प्रयास शुरू कर दिया है - बस सोचें कि आप कितना पैसा भी बचा सकते हैं!

1. कपड़े के साथ कुछ भी लपेटें

फ़रोशिकी जापान में उत्पन्न होने वाली एक पारंपरिक तह तकनीक है। आप सभी की जरूरत है कपड़े का एक बहुत बड़ा वर्ग के साथ अपने वर्तमान को लपेटने के लिए पर्याप्त है। कोई टेप या संबंधों की जरूरत!

आप कपड़े की सस्ती कटौती खरीद सकते हैं या अपनी खुद की लपेटें बनाने के लिए पुरानी बेडशीट का उपयोग कर सकते हैं। प्राप्तकर्ता को एक स्कार्फ क्यों न खरीदें और वर्तमान को लपेटने के लिए इसका उपयोग करें?

2. ट्रेसिंग पेपर

घर पर कुछ स्पेयर ट्रेसिंग पेपर मिला? यह एक चुटकी में सिलोफ़न-स्टाइल रैपिंग पेपर के रूप में दोगुना हो सकता है। एक अद्वितीय दिखने वाले उपहार के लिए कागज के कुछ स्क्रैप या नीचे दबाए गए फूल रखें।

3. बेकिंग चर्मपत्र

ट्रेसिंग पेपर के समान, बेकिंग चर्मपत्र उपहार लपेटने के काम में आ सकता है यदि आपको हाथ लगाने के लिए कुछ और नहीं मिला है। यह काफी भूरे रंग के कागज के समान दिखता है इसलिए यदि आप सुतली के साथ सजी थीं, तो हमें यकीन है कि कोई भी अंतर नहीं देख पाएगा!

4. ब्राउन पेपर

स्ट्रिंग के साथ बंधे क्लासिक ब्राउन पेपर पैकेज को कौन पसंद नहीं करता है? परिष्करण स्पर्श और बोनस उपहार के रूप में एक सुंदर क्रिसमस आभूषण जोड़ें।

5. पेपर नैपकिन

जन्मदिन की पार्टियों और क्रिसमस डिनर से कुछ खाली पेपर नैपकिन मिल गया? छोटे उपहार लपेटने के लिए उनका उपयोग करें। नैपकिन विशेष रूप से आभूषण जैसी नाजुक वस्तुओं को लपेटने के लिए अच्छा है।

6. शीट संगीत

मैसन डी पैक्स ने शीट संगीत का उपयोग करके अपने उपहार लपेटे। यह आपके जीवन में उस संगीत प्रेमी के लिए उत्सव की अवधि या महान के लिए एकदम सही है। आश्चर्यजनक परिणामों के लिए कुछ रंगीन सुतली और पत्ते जोड़ें।

7. पोस्टर

हम सभी के बारे में दस्तक देने वाले कुछ पुराने पोस्टर मिले हैं। उन्हें फेंक न दें - उन्हें थीम्ड रैपिंग पेपर के रूप में उपयोग करने के लिए डालें!

8. कागज और washi टेप


क्यों नहीं कुछ साधारण प्रिंटर पेपर लें और अपने स्वयं के कस्टम रैपिंग पेपर को वाशी टेप अलंकरण के साथ बनाएं? यह करना बहुत आसान है और वास्तव में प्रभावी दिखता है।

9. नक्शे

अब जब नक्शे एक बटन के स्पर्श पर उपलब्ध हैं, तो हमारी सभी पुरानी कागज़ प्रतियां निरर्थक हैं। Cityhippyfarmgirl रैपिंग पेपर के रूप में उपयोग करने के लिए उन्हें डाल करने के लिए अद्भुत विचार था। यदि आप हमसे पूछें, तो यह एक दुकान से लाया हुआ पैटर्न रैपिंग पेपर हो सकता है।

10. टिन की पन्नी

कभी टिन पन्नी में अपने उपहार लपेटने के बारे में सोचा? जब तक आप सावधानी बरतते हैं कि इसे झुर्रियों या बिखरे हुए न होने दें, यह पन्नी कागज के लिए पारित कर सकता है।

यदि आप पर्यावरण के अनुकूल विकल्पों की तलाश कर रहे हैं, तो यह आपके लिए नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा, जब तक टिन की पन्नी साफ है, तब तक इसे अपने क्षेत्र में रिसाइकिल किया जाना चाहिए लेकिन पहले जांच अवश्य कर लें।

11. तस्वीरें

उपहार टैग तो पिछले साल कर रहे हैं! आप और प्राप्तकर्ता की निजी तस्वीरों के लिए उन्हें स्विच आउट क्यों नहीं करते। न केवल यह दिखाने में मदद करता है कि उपहार किसके लिए है, बल्कि यह सादे भूरे रंग के कागज में कुछ विशेष जोड़ता है। तस्वीरों को बाद में भी फंसाया जा सकता है, जिससे कचरे को कम किया जा सकता है!

12. चॉकबोर्ड पेंट

टिड्डी माँ को कुछ मैट ब्लैक पेपर मिला, जो पूरे वर्ष के लिए उपहार देने के लिए बहुत अच्छा है। इस अवसर को चिह्नित करने के लिए बस कुछ चाक का उपयोग करें!

13. समाचार पत्र

यह दिखाया कि अपकमिंग अखबार शीट का उपयोग करके प्रस्तुत करना कितना आसान है। यदि आप अपनी चादरें चुनने में कुछ समय बिताते हैं, तो आप कुछ शानदार परिणामों के साथ समाप्त हो सकते हैं।

14. एक उपहार बॉक्स का उपयोग करें

उपहारों को कागज में लपेटने के बजाय जो चीर दिया जाएगा, वह बक्सों को क्यों नहीं सजाएगा और उपहारों को अंदर नहीं ले जाएगा? आप बाद की तारीख में पुन: उपयोग किए जाने वाले बक्से रख सकते हैं।

15. उपहार बैग

यह स्पष्ट लगता है, लेकिन, अगर आप भूल गए हैं तो उपहार बैग एक वर्तमान लपेटने का एक शानदार तरीका है! बस वर्तमान को अंदर ही अंदर पॉप करें और आपका काम हो गया। गिफ्ट बैग अच्छे और मजबूत होते हैं इसलिए इन्हें बार-बार इस्तेमाल किया जा सकता है। यहां लपेटने की जरूरत नहीं।

16. एक किताब से चीर पृष्ठ

एर्निश ने छोटे उपहारों को लपेटने के लिए एक पुस्तक के पृष्ठों का उपयोग किया। उन्होंने कुछ भूरे रंग की सुतली के साथ डिजाइन को समाप्त कर दिया। हमें यकीन नहीं है कि एक पुस्तक-प्रेमी हालांकि यह पसंद करेगा - वे इसे हत्या मान सकते हैं!

17. आवरण

आप असहमत हो सकते हैं, लेकिन कभी-कभी रैपर महान रैपिंग बनाते हैं। चॉकलेट के फैंसी बार और उच्च अंत उत्पादों से लपेटकर उपहार लपेटने के लिए पुन: उपयोग किया जा सकता है। इसे अपने लिए आज़माएँ और देखें कि क्या यह आपके लिए है।

18. बच्चों की कलाकृति

अगर आपको बच्चे मिल गए हैं, तो आपके पास शायद गन्दी कृति के ढेर होंगे। उपहार लपेटने के लिए उनमें से कुछ का उपयोग क्यों नहीं करते? मेरे लू को छोड़ अपने बच्चों को काम करने के लिए मिला, जिससे अनोखे उपहार लपेटे गए।

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

हमारे अन्य ब्लॉग लिंक नीचे की ओर दिए गए हैं

Fast News :
  https://fastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Health :
  https://healthfastnewsfree.blogspot.com/
Fast news Technology :
  https://technologyfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Art :
  https://artsfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Automobile :
  https://automobilefastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Sport :
  https://sportsfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Food :
  https://sportsfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Economics :
  https://sportsfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Entertainment :
  https://entertainmentfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Travel :
  https://travelsfastnewsfree.blogspot.com/

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top